Friday, Oct 7 2022 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड में 80 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया

रांची, 18 जुलाई (वार्ता) भारत सरकार केज्ञअपर सचिव सह- राष्ट्रपति चुनाव 2022 झारखंड के प्रेक्षक डॉ राजेंद्र कुमार के देख-रेख में झारखंड विधानसभा में आज मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर सभी विधायकों ने ससमय विधानसभा रांची में बनाये गए मतदान केंद्र पर आकर राष्ट्रपति चुनाव में अपने मतों का प्रयोग किया। पूर्वाह्न 10 बजे से आरंभ हुए मतदान का समापन अपराह्न 5 बजे किया गया एवं बैलेट बॉक्स को पुनः स्ट्रांग रूम में प्रेक्षक की देख-रेख में संरक्षित कर दिया गया।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श के.रवि. कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित झारखंड मतदान में 81 विधायकों में से 80 ने अपने मत दिए। मतदान से संबंधित बैलेट बॉक्स 19 जुलाई को रांची से दिल्ली भेजी जाएगी जहां 21 जुलाई को मतगणना की प्रक्रिया सम्पन्न होगी।
राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से कराने के लिए मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी हीरालाल मंडल, प्रभारी सचिव-सह-सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सैयद जावेद हैदर, संयुक्त सचिव-सह-सहायक निर्वाचन पदाधिकारी रामनिवास दास एवं अवर सचिव मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग देवदास दत्ता समेत विधानसभा के पदाधिकारी, मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग के पदाधिकारी एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया ।
विनय
वार्ता
More News
आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट का - सुशील

आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट का - सुशील

07 Oct 2022 | 7:40 PM

पटना 07 अक्टूबर(वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने पिछड़ों को स्थानीय निकाय चुनाव में राजनीतिक आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश दिया था, लेकिन श्री नीतीश कुमार की आरक्षण विरोधी नीयत के चलते न विशेष आयोग बना और न निकाय चुनाव में आरक्षण तय हुआ।

see more..
नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहे तैयार: हेमंत सोरेन

नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहे तैयार: हेमंत सोरेन

07 Oct 2022 | 7:34 PM

रांची, 07 अक्टूबर (वार्ता)झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो )केंद्रीय कार्य समिति की उच्चस्तरीय बैठक रांची के हरमू स्थित स्थानीय सोहराय भवन में शुक्रवार को हुई।

see more..
image