Friday, Apr 26 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चारा घोटाला और सृजन घोटाला मामले की सुनवाई के लिए विशेष न्यायाधीश नियुक्त

पटना 20 जुलाई (वार्ता) बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला और सृजन घोटाला मामलों के साथ-साथ बच्चों के लैंगिक अपराध से संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के मुकदमों की सुनवाई के लिए पटना व्यवहार न्यायालय में विशेष न्यायाधीश की नियुक्ति कर दी गई है।
पटना उच्च न्यायालय और बिहार सरकार की अधिसूचना के आलोक में पटना के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्येंद्र पांडे के हस्ताक्षर से जारी पत्र के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कोर्ट संख्या द्वितीय, सीबीआई कोर्ट संख्या तृतीय एवं पॉक्सो अदालत के लिए पटना व्यवहार न्यायालय में ही पदस्थापित तीन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीशों की प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी कर दिया गया है।
जारी पत्र के अनुसार, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेश कुमार की विशेष सीबीआई अदालत संख्या तृतीय के न्यायाधीश के रूप में प्रतिनियुक्ति की गई है, जो चारा घोटाला मामलों की सुनवाई भी करेंगे। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मोतीस कुमार सिंह विशेष सीबीआई अदालत संख्या द्वितीय के न्यायाधीश नियुक्त किए गए हैं। इसी अदालत में सृजन घोटाला के मामले लंबित हैं। वहीं, दूसरी ओर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र प्रसाद को पोक्सो की विशेष अदालत का न्यायाधीश बनाया गया है।
सं. सूरज
वार्ता
image