Friday, Apr 26 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में विद्युत उत्पादन को बेहतर बनाने को एनटीपीसी की नौ परियोजनाएं चल रही : सिंह

समस्तीपुर, 28 जुलाई (वार्ता) देश की अग्रणी विद्युत उत्पादक कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड के अपर महाप्रबंधक भीम सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से बिहार में विद्युत उत्पादन को बेहतर बनाने के लिए नौ परियोजनाएं चलाये जा रहे हैं जो देश में सबसे अधिक है।
श्री सिंह ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गुरुवार को समस्तीपुर के कर्पूरी सभागार में विद्युत विभाग द्वारा आयोजित उज्जवल भारत -उज्जवल भविष्य, पावर @ 2047 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मदद से बिहार आज उर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन गया है। उन्होंने बताया कि उज्जवल भारत-उज्जवल भविष्य,पावर @ 47 के तहत पूरे देश में पांच दिवसीय कार्यक्रम मनाया जा रहा है। जिसके तहत केन्द्र की विभिन्न योजनाओं से आमलोगों को अवगत कराया जा रहा है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि समस्तीपुर जिला स्मार्ट मीटर लगाने के मामले मे शत्-प्रतिशत अपना लक्ष्य प्राप्त कर बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्युत अधीक्षण अभियंता ई. सनत कुमार पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किसानों की आमदनी को दुगुना करने के संकल्प को साकार करने के लिए समस्तीपुर विद्युत अंचल में 17 हजार से अधिक कृषि फीडर लगाकर किसानों को सस्ती बिजली मुहैया कराई जा रही है।
इस समारोह में राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, भाजपा विधायक बीरेंद्र कुमार एवं भाजपा के विधान पार्षद तरुण कुमार समेत जिले भर से जुटे विद्युत उपभोक्ता उपस्थित थे।
सं.सतीश
वार्ता
image