Friday, Apr 26 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बैंकों के निजीकरण की एसोचैम की मांग निंदनीय:एआईबीईए

हैदराबाद 19 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी एसाेसिएशन (एआईबीईए) ने बैंकों के निजीकरण की एसोचैम की मांग को निंदनीय बताते हुए आज कहा कि उद्योग संगठन को अपने सदस्यों को बैंक रिण का भुगतान करने की सलाह देनी चाहिए और बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए अरबपति ज्वेलरी डिजाइनर नीरव मोदी की निंदा करनी चाहिए।
एआईबीईए के महासचिव सी वेंकटाचलम ने कहा कि यह सच में विचित्र और दिलचस्प है कि औद्योगिक और कारोबारी घरानों के प्रवक्ता एसोचैम ने पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) के घोटाले के संदर्भ में बैंकों के निजीकरण की सलाह दी है। वे सुविधानुसार इस देश के निजी बैंकों के ट्रैक रिकॉर्ड को भूल गये हैं। अगर निजी बैंक वास्तव में सक्षम होते तो आखिर ये बंद क्यों हुए और दूसरे बैंकों के साथ इनका विलय क्यों हुआ।
उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कई निजी बैंकों की असफलता के जहर को पीने वाले नीलकण महादेव (नीलकंठ महादेव) हो गये हैं और यह हास्यास्पद है कि एसोचैम अब सरकारी बैंकाें के निजीकरण की मांग कर रहा है। हम उनका लोभ समझते हैं लेकिन वे यह दावा नहीं कर सकते हैं कि निजी बैंक अधिक सक्षम हैं।
अर्चना/शेखर
जारी वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image