Friday, Apr 26 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
बिजनेस


महिंद्रा इलेक्ट्रिक और जूमकार ने दिल्ली में लॉच की इलेक्ट्रिक वाहन सेवा

नयी दिल्ली 10 अप्रैल (वार्ता) महिंद्रा समूह की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता इकाई महिंद्रा इलेक्ट्रिक और किराये पर सेल्फ ड्राइविंग वाहन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी जूमकार ने राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन सेवा शुरू करने की घोषणा की है।
इस घोषणा के तहत दिल्ली में जूमकार प्लेटफाॅर्म पर महिंद्रा के 100 ई2ओ प्लस इलेक्ट्रिक स्मार्ट कार उपलब्ध होंगी।
इस पहल का लक्ष्य सरकार के 2030 विजन पर नीति आयोग की रिपोर्ट में की गई संस्तुतियों के अनुरूप माॅडल के रूप में कनेक्टेड, साझा और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देना है।
इस पहल के तहत उपलब्ध कराये जाने वाले वाहनों का वित्तपोषण जूमकार और महिंद्रा फाइनेंस मिलकर करेंगे जिससे जूमकार ईवी फाइनेंसिंग हासिल कर सकेगी। महिंद्रा फाइनेंस, विद्युत चालित वाहनों के वित्तपोषण के लिए जूमकार और महिंद्रा इलेक्ट्रिक के लिए फाइनेंशर है।
महिंद्रा इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश बाबू ने इस सेवा को लॉच करने की घोषणा करते हुये कहा कि
जूमकार के साथ सहयोग कर उनकी कंपनी उत्साहित है। दिल्ली सरकार का रूख भी सहयोगात्मक रहा है और दिल्ली कुछ ऐसे चंद राज्यों में से एक है जो अपने यहां विद्युत चालित वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन दे रही है।
जूमकार के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ग्रेन मोरन ने कहा कि फास्ट चार्जिंग के साथ 100 विद्युत चालित वाहनों को लाॅन्च किया जाना दिल्ली सरकार के स्वच्छ एवं हरित दिल्ली के सपने के अनुरूप है। जूमकार को एक बार फिर से महिंद्रा इलेक्ट्रिक टीम के साथ सहयोग करने का मौका मिला है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image