Thursday, Jul 18 2019 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
बिजनेस


कैपरनिक के ऐड से विवाद में फंसी नाइकी

वाशिंगटन 04 सितंबर (रायटर) ‘ब्लैक लाइफ मैटर्स’ अभियान के समर्थक एवं सैन फ्रांसिस्को फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी कोलिन कैपरनिक को अपने ऐड में लेने के कारण स्पोटर्स वियर बनाने वाली अमेरिकी कंपनी नाइकी को कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। नाइकी के ऐड में कैपरनिक को दिखाये जाने के बाद से पूरे अमेरिका में नाइकी के उत्पादों का बहिष्कार शुरू हो गया है, जिससे कंपनी के शेयर मंगलवार को तीन फीसदी से अधिक लुढ़क गये।
नाइकी ने अपने ‘जस्ट डू इट’ स्लोगन के 30 साल पूरे होने के अवसर पर बनाये गये नये ऐड में कैपरनिक को दिखाया। अमेरिका की पेशेवर फुटबॉल लीग एनएफल का हिस्सा रहे कैपरनिक वर्ष 2016 में उस वक्त सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने एक मैच से पहले बजाये गये अमेरिका के राष्ट्रीय गान के दौरान झुककर अश्वेत लोगाें के प्रति पुलिस के अत्याचार के खिलाफ विरोध दर्ज किया था।
कैपरनिक एनएफएल के ऐसे पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने नस्लीय हिंसा के खिलाफ इस तरह से अपना विरोध जताया था। कैपरनिक ने सोमवार को नाइकी के नये ऐड को ट्वीट किया, जिसके बाद पूरे ट्विटर पर ‘बायकाट नाइकी’ का नया ट्रेंड शुरू हो गया है। कंपनी ने इस बाबत अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।
अर्चना/ शेखर
रायटर
image