Friday, Apr 26 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कैपरनिक के ऐड से विवाद में फंसी नाइकी

वाशिंगटन 04 सितंबर (रायटर) ‘ब्लैक लाइफ मैटर्स’ अभियान के समर्थक एवं सैन फ्रांसिस्को फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी कोलिन कैपरनिक को अपने ऐड में लेने के कारण स्पोटर्स वियर बनाने वाली अमेरिकी कंपनी नाइकी को कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। नाइकी के ऐड में कैपरनिक को दिखाये जाने के बाद से पूरे अमेरिका में नाइकी के उत्पादों का बहिष्कार शुरू हो गया है, जिससे कंपनी के शेयर मंगलवार को तीन फीसदी से अधिक लुढ़क गये।
नाइकी ने अपने ‘जस्ट डू इट’ स्लोगन के 30 साल पूरे होने के अवसर पर बनाये गये नये ऐड में कैपरनिक को दिखाया। अमेरिका की पेशेवर फुटबॉल लीग एनएफल का हिस्सा रहे कैपरनिक वर्ष 2016 में उस वक्त सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने एक मैच से पहले बजाये गये अमेरिका के राष्ट्रीय गान के दौरान झुककर अश्वेत लोगाें के प्रति पुलिस के अत्याचार के खिलाफ विरोध दर्ज किया था।
कैपरनिक एनएफएल के ऐसे पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने नस्लीय हिंसा के खिलाफ इस तरह से अपना विरोध जताया था। कैपरनिक ने सोमवार को नाइकी के नये ऐड को ट्वीट किया, जिसके बाद पूरे ट्विटर पर ‘बायकाट नाइकी’ का नया ट्रेंड शुरू हो गया है। कंपनी ने इस बाबत अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।
अर्चना/ शेखर
रायटर
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image