Wednesday, Sep 19 2018 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मैटिस ने अपने इस्तीफे की खबरों को किया खारिज
  • यमन के लाल सागर में 17 मछुआरों की हत्या
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
बिजनेस Share

निसान की भारतीय बाजार के लिए रणनीति

नयी दिल्ली 06 सितंबर (वार्ता) वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने के लिए नये उत्पाद और शोध एवं विकास केन्द्र को मजबूत बनाने के साथ ही अलगे वर्ष नया स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) किक्स लॉच करने की घोषणा की है।
कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं अफ्रीका, पश्चिम एशिया और भारत के अध्यक्ष पेयमैन कारगर ने सियाम की 58वीं वार्षिक बैठक के इतर कहा कि निसान भारत के प्रति कटिबद्ध है और यहां अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रही है। कंपनी की रणनीति निसान और डैटसन दोनों ब्रांड को सशक्त बनाने की है। इसी के तहत निसान के वैश्विक स्तर के उत्पाद एसयूवी किक्स को भारतीय बाजार में लॉच करने की तैयारी चल रही है जबकि डैटसन के लिए वैल्यू, कनेक्टिविटी और जापानी इंजीनियरिंग की पेशकश की जायेगी।
उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में दुनिया की प्रमुख इलेक्ट्रिफिकेशन और कनेक्टेड कारों को लाने की तैयारी है। उन्होंने अगले तीन वर्षाें में देश में निसान के डीलरों की संख्या को दो गुनी करने की घोषणा की जिसकी संख्या अभी 270 है। इसके साथ ही चेन्नई में निसान डिजाइन सेंटर बनाया जायेगा।
उनहोंने कहा कि निसान के केरल स्थित पहले वैश्विक डिजिटल हब के लिए वित्त वर्ष 2018 में 500 लोगों की भर्ती की गयी है। यह हब मोबिलिटी के क्षेत्र में इनोवेशन पर ध्यान केन्द्रित करेगा ताकि भारत सहित पूरी दुनिया के निसान के नये उत्पाद आ सके।
उन्होंने कहा कि निसान मोटर और रैनो दोनों मिलकर वर्ष 2010 से अब तक भारत में 6100 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं और आगे भी इंजीनियरिंग, शोधन एवं विकास और विनिर्माण को आगे बढ़ाते रहेंगे। चेन्नई स्थित रैनो निसान टेक्नालॉजी बिजनेस सेंटर देश का सबसे बड़ा ऑटोमोटिवि शोध एवं विकास नियोक्ता है और इसमें एक हजार इंजीनियरों की भर्ती की जायेगी। इसका चेन्नई स्थित संयुक्त विनिर्माण संयंत्र वैश्विक विनिर्माण हब है जहां से 106 देशों में कारें निर्यात की जा रही है।
शेखर
वार्ता
More News
दूरसंचार से बाहर होकर रिएल एस्टेट पर फोकस करेगी आरकॉम:अनिल अंबानी

दूरसंचार से बाहर होकर रिएल एस्टेट पर फोकस करेगी आरकॉम:अनिल अंबानी

18 Sep 2018 | 10:42 PM

मुम्बई 18 सितंबर (वार्ता) कर्ज के भारी बोझ तले दबी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने आज कहा कि उनकी कंपनी पूरी तरह दूरसंचार क्षेत्र से बाहर होकर रिएल एस्टेट पर ध्यान देगी।

 Sharesee more..
अंतरराष्ट्रीय हवाला रैकेट का पर्दाफाश

अंतरराष्ट्रीय हवाला रैकेट का पर्दाफाश

18 Sep 2018 | 10:30 PM

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय ने 700 करोड़ रुपये के अंतरराष्ट्रीय हवाला रैकेट का पर्दाफाश करते हुये मंगलवार को दिल्ली और मुंबई में 11 स्थानों पर छापेमारी की।

 Sharesee more..
सी-डैक सूचना मीडिया सर्वर लॉन्च

सी-डैक सूचना मीडिया सर्वर लॉन्च

18 Sep 2018 | 8:13 PM

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री एस एस अहलुवालिया ने मंगलवार को यहां सुशासन के लिए सी-डैक सूचना मीडिया सर्वर (सीआईएमएस) लॉन्च किया है।

 Sharesee more..

18 Sep 2018 | 7:40 PM

 Sharesee more..
image