Friday, Apr 26 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


पेटीएम पर एलआईसी प्रीमियम का भुगतान

नयी दिल्ली 21 नवंबर (वार्ता) बीमा प्रीमियम भुगतान सेवा का विस्तार करते हुये डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बीमा प्रीमियम भुगतान के लिए सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ साझेदारी की है।
कंपनी ने बुधवार को यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि इस साझेदारी के तहत ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान पेटीएम से कर सकते हैं। पेटीएम पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है। इन कंपनियों में एलआईसी, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ, रियालंस लाइफ, मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एसबीआई लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इन्श्योरेंस, श्री राम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत अन्य कई बीमा कंपनियां शामिल हैं।
कंपनी ने इस साल के अंत तक 3-4 करोड़ पॉलिसी प्रीमियम भुगतान का लक्ष्य रखा है। पेटीएम के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण वासीरेड्डी ने कहा कि देश में बीमा प्रीमियम का भुगतान ज्यादातर ऑफलाइन मोड से ही किया जाता है। उनकी कंपनी पेटीएम के जरिये लोगों को सरलता से ऑनलाइन प्रीमियम भुगतान का बेहतर अनुभव प्रदान करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए एलआईसी और अन्य बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की गयी है।
उन्होंने कहा कि भारत का जीवन बीमा क्षेत्र पॉलिसी की संख्या के हिसाब से दुनिया में सबसे बड़ा है। भारत में करीब 36 करोड़ पॉलिसी हैं। इसके अगले पांच सालों में 12-15 प्रतिशत की वार्षिक विकास दर (सीएजीआर) से बढ़ने की उम्मीद है। बीमा बाजार का मौजूदा आकार 5000 करोड़ डॉलर का है, जो एक दशक में चार गुना हो सकता है। पेटीएम का लक्ष्य इस मार्केट को तेज और सुविधाजनक बीमा प्रीमियम भुगतान सेवा प्रदान करना है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image