Friday, Apr 26 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ग्राहकों की धनराशि की सुरक्षा की जिम्मेदारी बैंकों की

नयी दिल्ली 23 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र पुलिस के साइबर पुलिस महानिरीक्षक ब्रृजेश सिंह ने ऑनलाइन धोखाधड़ी में हो रही बढोतरी के बीच शनिवार को यहां कहा कि ग्राहकों की जमा धनराशि को सुरक्षित रखना बैंकों की जिम्मेदारी है।
श्री सिंह ने यहां स्कॉच समूह द्वारा साइबर सुरक्षा पर आयोजित एक परिचर्चा में कहा कि एक डिजिटल दुर्घटना के लिए ग्राहक पर अनदेखी का आरोप नहीं लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि साइबर सुरक्षा से जुड़े नीतियों को लागू करने के मामले राज्य में अलग अलग चरण में हैं।
उन्होंने कहा कि यह समझना होगा कि साइबर सुरक्षा कोई प्रौद्योगिकी से जुड़ी समस्या नहीं है। हर दिन एक हजार साइबर अपराध के मामले आ रहे हैं लेकिन इन सभी को लेकर मामला दर्ज नहीं होता है। श्री सिंह ने अपने राज्य महाराष्ट्र का उल्लेख करते हुये कहा कि उनके यहां हर जिले में साइबर पुलिस थाने और साइबर लैब बनाये जा रहे हैं अौर इसके लिए 1,000 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू कर गयी है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image