Friday, Apr 26 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
बिजनेस


10 लाख सीड बॉम्बर तैयार करेगी मार्ग ईआरपी

नयी दिल्ली 16 सितंबर (वार्ता) इन्वेंटरी प्रबंधन एवं एकाउंटिंग सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनी मार्ग ईआरपी लिमिटेड ने अपने ग्रीन कवर पहल के तहत 10 लाख सीड बॉम्बर तैयार करने की घोषणा की है।
कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि एक सामाजिक और पर्यावरण प्रति जिम्मेदार कंपनी होने के नाते वह सीड बॉम्ब पैकेट्स के साथ एमएसएमई सेगमेंट से अपने 10 लाख उपयोगकर्ताओं को शिक्षित और प्रोत्साहित करेगी।
सीड बॉम्ब मिट्टी, खाद और बीज के छोटे डली होते हैं जिन्हें जमीन पर डाल दिया जाता है। सीड बॉम्ब पौधों को विकसित करने और बहुत बढ़ा ग्रीन कवर सुनिश्चित करने का एक सरल तरीका है। कंपनी ने अपने यूजरों के लिए इनोवेटिव सीड बॉम्ब बॉक्‍स भी बनाए हैं जिन्हें अगले 4 महीनों में लक्षित सीड बॉम्‍बरों को वितरित किया जाना है।
कंपनी ने ऑनलाइन प्रचार और सोशल मीडिया जागरूकता के माध्यम से ‘हरे भविष्य’ के लक्ष्य को हासिल करने में एमएसएमई के योगदान को जागरूकता फैला कर बढ़ाना है।कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ठाकुर अनूप सिंह ने कहा कि ग्रीन कवर पहल ग्रीन समृद्धि के लिए नए लक्ष्य स्थापित करेगी। दुनिया भर में सीड बॉम्ब जलवायु परिवर्तन की लड़ाई के खिलाफ सबसे प्रभावी हरे हथियार के तौर पर उभर कर सामने आये हैं।
शेखर
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image