Friday, Apr 26 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कोरोना वायरस से निटपने में मदद के लिए मिलाप ने जुटाये 90 करोड़

नयी दिल्ली 10 मई (वार्ता) एशिया के सबसे बड़े क्राउफंडिंग प्लेटफॉर्म मिलाप ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये गये लॉकडाउन में लोगों की मदद के उद्देश्य से 90 करोड़ रुपये की राशि जुटायी है।
मिलाप ने रविवार को यहां जारी बयान में कहा कि गत 22 मार्च से उसने अपने प्लेटफार्म का इस फंडिंग के लिए इस्तेमाल करना शुरू किया था। इस दौरान हजारो लोगों ने मिलकर लगभग 90 करोड़ रुपये की राशि जुटायी है। उसने कहा कि ऑनलाइन फंडिंग अभियान न केवल फंसे हुये प्रवासियों और दिहाड़ी मजदूरों को आवश्यक वस्तुयें पहुंचाने और सामुदायिक रसोई में मदद रहा है बल्कि यह समाज के अन्य समुदायों की भी सहायमा कर रहे हैं।
मिलाप के अध्यक्ष और सह संस्थापक अनोज विश्वानाथन ने कहा कि चेन्नई , असम और केरल में बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के समय क्राउफडिंग ने लोगों को एकजुट किया और बुरी तरह से प्रभावित लोगों को उनका जीवन फिर से शुरू करने में मदद की।
उन्होंने कहा कि अब जब सबाक जीवन किसी न:न किसी तरह से प्रळभावित हुआ है तो ऐसे में यह अभियान आशा की किरण है । पिछले एक महीने में उनके प्लेटफॉर्म पर पूछे जाने वाले प्रश्नों में पांच गुना से अधिक की और पैसेा जुटाने के अभियानामें 65 फीसदी की बझोतरी दर्ज की गयी है।
उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के तौर पर कोरोना से जुड़ी पहल के लिए प्लेटफॉर्म शुल्क को माफ कर दिया गया है ताकि जरूरतमंदों को सभी सहायता मिल सके। उन्होंने कहा कि प्राथमिक तौर पर सबसे ज्यादा प्रभावित समुदाय जैसे दिहाड़ी और प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था के लिए धन जुटाया गया। उसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों की सिकित्सा और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के लिए धन जुटाया गया है।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image