Thursday, Sep 24 2020 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी से चार ग्रेनेड बरामद
  • कोविंद ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर जताया शोक
बिजनेस


कोरोना वायरस से निटपने में मदद के लिए मिलाप ने जुटाये 90 करोड़

नयी दिल्ली 10 मई (वार्ता) एशिया के सबसे बड़े क्राउफंडिंग प्लेटफॉर्म मिलाप ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये गये लॉकडाउन में लोगों की मदद के उद्देश्य से 90 करोड़ रुपये की राशि जुटायी है।
मिलाप ने रविवार को यहां जारी बयान में कहा कि गत 22 मार्च से उसने अपने प्लेटफार्म का इस फंडिंग के लिए इस्तेमाल करना शुरू किया था। इस दौरान हजारो लोगों ने मिलकर लगभग 90 करोड़ रुपये की राशि जुटायी है। उसने कहा कि ऑनलाइन फंडिंग अभियान न केवल फंसे हुये प्रवासियों और दिहाड़ी मजदूरों को आवश्यक वस्तुयें पहुंचाने और सामुदायिक रसोई में मदद रहा है बल्कि यह समाज के अन्य समुदायों की भी सहायमा कर रहे हैं।
मिलाप के अध्यक्ष और सह संस्थापक अनोज विश्वानाथन ने कहा कि चेन्नई , असम और केरल में बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के समय क्राउफडिंग ने लोगों को एकजुट किया और बुरी तरह से प्रभावित लोगों को उनका जीवन फिर से शुरू करने में मदद की।
उन्होंने कहा कि अब जब सबाक जीवन किसी न:न किसी तरह से प्रळभावित हुआ है तो ऐसे में यह अभियान आशा की किरण है । पिछले एक महीने में उनके प्लेटफॉर्म पर पूछे जाने वाले प्रश्नों में पांच गुना से अधिक की और पैसेा जुटाने के अभियानामें 65 फीसदी की बझोतरी दर्ज की गयी है।
उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के तौर पर कोरोना से जुड़ी पहल के लिए प्लेटफॉर्म शुल्क को माफ कर दिया गया है ताकि जरूरतमंदों को सभी सहायता मिल सके। उन्होंने कहा कि प्राथमिक तौर पर सबसे ज्यादा प्रभावित समुदाय जैसे दिहाड़ी और प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था के लिए धन जुटाया गया। उसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों की सिकित्सा और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के लिए धन जुटाया गया है।
शेखर
वार्ता
image