Friday, Apr 26 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मारुति सुजुकी ने ग्रांड विटारा से उठाया पर्दा

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) देश की सबसे बड़ी यात्री कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बुधवार को अपनी गेमचेंजर एसयूवी द ग्रांड विटारा पेश कर दिया। कंपनी इसे नेक्सा की सातवीं सालगिरह पर सामने लायी है।
ग्रैंड विटारा को 11,000 रुपये पर बुक किया जा सकता है जिसकी बुकिंग गत 11 जुलाई से चल रही है।
कंपनी ने दावा किया है कि ग्रांड विटारा एक लीटर ईंधन में 27.97 किलोमीटर का सफर तय करती है। गाड़ी में 1.5 लीटर इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाईब्रिड ऑफर किया गया है जिसमें ड्युअल इलेक्ट्रिक एवं इंटरनल कंबस्शन इंजन पॉवर के साथ एनर्जी रिजनरेशन-सेल्फ चार्जिंग बैटरी है। यह बेहतर एक्सलरेशन के साथ प्रदर्शन करता है।
यह मारुति सुजुकी की पहली गाड़ी है, जिसमें पैनोरेमिक सनरूफ दिया गया है।
मारुति की इस नयी कार में आधुनिक आरामदायक सुविधाओं के साथ एडवांस्ड ट्रांसमिशन, सुजुकी ऑलग्रप लीजेंडरी ऑफ-रोडिंग क्षमता, कलर्ड हेड अप डिस्प्ले, 360 व्यू एचडी कैमरा, 22.86 सेटींमीटर का स्मार्ट प्ले प्रो प्लस इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी इंडीकेटर, छह एयरबैग दिए गए हैं।
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिसाशी ताकेयुची ने इस मौके पर कहा,
“ मारुति सुजुकी ने हमेशा विभिन्न श्रेणियों में अपने नए उत्पाद पेश करके बाजार में हलचल मचाई है। ग्रांड विटारा के वैश्विक अनावरण के साथ हम ऐसी एसयूवी लेकर आए हैं, जिसमें सुजुकी का सर्वश्रेष्ठ डिजाइन, टेक्नॉलॉजी एवं परफॉर्मेंस हैं। सुजुकी की बेहतरीन सड़क पर बेहतरीन ढंग से चलने और मजबूत एवं शक्तिशाली डिजाइन के साथ इसमें आईकोनिक ब्रांड, विटारा का शुद्ध एययूवी डीएनए है। हमें विश्वास है कि ग्रांड विटारा देश में एसयूवी प्रेमियों के लिए नए मानक स्थापित करेगी और ग्राहकों की खुशी को बढ़ाएगी। ”
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image