Friday, Apr 26 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एनसीबी सीमेंट, कंक्रीट-निर्माण सामग्री पर 17वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

नयी दिल्ली 30 नवंबर (वार्ता) भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक प्रमुख अनुसंधान एवं विकास संस्थान, राष्ट्रीय सीमेंट और निर्माण सामग्री परिषद (एनसीबी) सीमेंट, कंक्रीट और निर्माण सामग्री पर 17वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगी। इस वर्ष सम्मेलन की विषय ‘शुद्ध शून्य कार्बन उत्सर्जन की दिशा में बढ़ना’ है।
मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग के सचिव अनुराग जैन छह दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसके अतिरिक्त नौ दिसंबर को आयोजित होने वाले समापन सत्र में राज्य मंत्री सोम प्रकाश भारतीय सीमेंट उद्योग में ऊर्जा दक्षता, पर्यावरणगत उत्कृष्टता, चक्रीय अर्थव्यवस्था तथा संपूर्ण गुणवत्ता उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगे।
इस द्विवार्षिक कार्यक्रम का आयोजन इस वर्ष 6-9 दिसंबर को राजधानी के मानेकशॉ सेंटर में किया जाएगा। पैनल चर्चाओं और उद्योग तथा शिक्षा जगत के विख्यात वक्ताओं के अतिरिक्त लगभग 150 तकनीकी शोध पत्र करीब 20 तकनीकी सत्रों में प्रस्तुत किए जाएंगे। भारत तथा विश्व के 80 से अधिक अग्रणी उपकरण विनिर्माता तथा सेवा प्रदाता भी सम्मेलन के दौरान अपनी प्रौद्योगिकीय कुशलता, नए उत्पादों तथा सेवाओं को एक तकनीकी प्रदर्शनी में प्रदर्शित करेंगे।
अभिषेक.संजय
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image