Sunday, Jun 4 2023 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एसएसएसडीसी करेगी सैनिकों को दूसरे कॅरियर के लिए तैयार

नयी दिल्ली, 25 दिसंबर (वार्ता)सिक्योरिटी सेक्टर स्किल डेवलपमेंट काउंसिल (एसएसएसडीसी) सेवानिवृत्त होने वाले सैन्यकर्मियों को दूसरे करियर के लिए तैयार करेगी।
एसएसएसडीसी ने इसके लिए सेना के इन्फैंट्री रेजिमेंट के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं। इसके तहत मराठा लाईट इन्फैंट्री, बिहार, जम्मू और कश्मीर राईफल्स, डोगरा, महार, ग्रिनेडियर्स, 11 गोरखा राईफल्स, जम्मू एवं कश्मीर लाईट इन्फैंट्री रेजिमेंट के सेवानिवृत्त होने वाले सैनिकों को दूसरे कॅरियर के लिए तैयार किया जायेगा।
एसएसएसडीसी के अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह ने कहा कि इस करार से सेवानिवृत्ति पर सैनिकों के पुनर्वास की दिशा में नई गति मिली है। इन्फैंट्री के सैनिक काफी जल्दी सेवानिवृत्त हो जाते हैं, जिनकी सेवानिवृत्ति की औसत आयु 40 साल है और यदि वे काम करना चाहेंगे तो उन्हें निजी सुरक्षा के क्षेत्र में रोजगार मिल सकता है और अपना दूसरा कॅरियर शुरू कर सकते हैं।
उन्हाेंने कहा कि सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को प्रशिक्षिक एवं मूल्याकंन कर्ता के तौर पर रखा रोजगार दिया जाता है। यह उद्योग अनुशासित एवं ईमानदार कार्यबल को अपनाने के लिए तैयार है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा का बाजार पर रहेगा असर

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा का बाजार पर रहेगा असर

04 Jun 2023 | 12:14 PM

मुंबई 04 जून (वार्ता) विश्व बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर हुई लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह मामूली बढ़त पर रहे घरेलू शेयर की अगले सप्ताह दिशा निर्धारित करने में रिजर्व बैंक (आरबीआई) की द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा, कच्चे तेल की कीमत, डॉलर सूचकांक और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के रुख से निर्धारित होगी।

see more..
image