Tuesday, Oct 4 2022 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एसएसएसडीसी करेगी सैनिकों को दूसरे कॅरियर के लिए तैयार

नयी दिल्ली, 25 दिसंबर (वार्ता)सिक्योरिटी सेक्टर स्किल डेवलपमेंट काउंसिल (एसएसएसडीसी) सेवानिवृत्त होने वाले सैन्यकर्मियों को दूसरे करियर के लिए तैयार करेगी।
एसएसएसडीसी ने इसके लिए सेना के इन्फैंट्री रेजिमेंट के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं। इसके तहत मराठा लाईट इन्फैंट्री, बिहार, जम्मू और कश्मीर राईफल्स, डोगरा, महार, ग्रिनेडियर्स, 11 गोरखा राईफल्स, जम्मू एवं कश्मीर लाईट इन्फैंट्री रेजिमेंट के सेवानिवृत्त होने वाले सैनिकों को दूसरे कॅरियर के लिए तैयार किया जायेगा।
एसएसएसडीसी के अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह ने कहा कि इस करार से सेवानिवृत्ति पर सैनिकों के पुनर्वास की दिशा में नई गति मिली है। इन्फैंट्री के सैनिक काफी जल्दी सेवानिवृत्त हो जाते हैं, जिनकी सेवानिवृत्ति की औसत आयु 40 साल है और यदि वे काम करना चाहेंगे तो उन्हें निजी सुरक्षा के क्षेत्र में रोजगार मिल सकता है और अपना दूसरा कॅरियर शुरू कर सकते हैं।
उन्हाेंने कहा कि सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को प्रशिक्षिक एवं मूल्याकंन कर्ता के तौर पर रखा रोजगार दिया जाता है। यह उद्योग अनुशासित एवं ईमानदार कार्यबल को अपनाने के लिए तैयार है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
रुपया 20 पैसे उछला

रुपया 20 पैसे उछला

04 Oct 2022 | 6:39 PM

मुंबई 04 अक्टूबर (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर पर दबाव बनने के साथ ही घरेलू स्तर पर शेयर बाजार में रही जबरदस्त तेजी से मिले समर्थन के बल पर आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 20 पैसे की उछाल लेकर 81.62 रुपये प्रति डॉलर पर रहा।

see more..
दशहरे पर लॉन्च होगा जियो ट्रू 5जी बीटा ट्रायल

दशहरे पर लॉन्च होगा जियो ट्रू 5जी बीटा ट्रायल

04 Oct 2022 | 6:28 PM

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) अरबपति मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की ट्रू-5जी सेवा का बीटा ट्रायल दशहरे से देश के चार शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकत्ता और वाराणसी में शुरू हो रहा है।

see more..
image