Friday, Apr 26 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बिहार में ठंड बढ़ी

पुणे, 09 नवंबर (वार्ता) रात का तापमान बिहार, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटर्वी इलाके और हरियाणा के कुछ हिस्सों मे तथा मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। इसके साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर,मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, गुजरात , विदर्भ और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्साें में तथा पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
मराठवाड़ा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा। ओडिशा, झारखंड, मध्य महाराष्ट्र और केरल के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
पूर्वी मध्य प्रदेश के मांडला में सबसे कम 6.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
अगले 24 घंटे में अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में तेज से बहुत तेज बारिश होने के आसार है। दक्षिण तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के आस-पास तथा अरब सागर में 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चल सकती है जो 50 किमी प्रति की गति तक पहुंच सकती है।
इन इलाकों में समुद्र का रूख प्रतिकूल होने का अनुमान है इसलिए मछुआरो को समुद्र के अंदर नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अधिकतर हिस्सों में तथा तमिलनाडु के कुछ स्थानों के अलावा ओडिशा, तटीय कर्नाटक और केरल के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार, गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image