Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:06 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


वर्ष 1988 में मीनाक्षी को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ गंगा जमुना सरस्वती में काम करने का अवसर मिला लेकिन कमजोर पटकथा , निर्देशन के कारण यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई करिश्मा नहीं दिखा सकी। इसी
वर्ष मीनाक्षी की अमिताभ के साथ शहंशाह प्रदर्शित हुयी जो सफल रही।
वर्ष 1990 में मीनाक्षी ने विनोद खन्ना के साथ जुर्म में काम किया ।इस फिल्म के लिये मीनाक्षी अपने करियर में पहली बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गयी। वर्ष1990 में ही मीनाक्षी की घायल और घर हो तो ऐसा जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी।
वर्ष 1993 में राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी फिल्म दामिनी मीनाक्षी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है।इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गयी। वर्ष 1995 में शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया।
वर्ष 1996 में मीनाक्षी की अंतिम फिल्म घातक प्रदर्शित हुयी। मीनाक्षी ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन,राजेश खन्ना.विनोद खन्ना ,जैकी श्राफ,अनिल कपूर,सन्नी देओल समेत टॉप के कलाकारो के साथ काम किया है। मीनाक्षी इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नही है।
प्रेम जितेन्द्र
वार्ता
image