Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विदर्भ और हरियाणा में शीत लहर जारी

पुणे, 17 जनवरी (वार्ता) पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणा और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर जारी रही।
रात का तापमान ओडिशा , पश्चिम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा जबकि पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
असम, मेघालय, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पूर्व राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के
तटवर्ती इलाके, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय , राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
पंजाब के अमृतसर में सबसे कम 0.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। पंजाब के कुछ हिस्सों में तथा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तर राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा।
असम, बिहार और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम कोहरा छाया रहा। पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अलग-थलग स्थानों पर घने कोहरे का अनुमान है।
अमृतसर, पटियाला, करनाल और पिलानी में 25 मीटर, बरेली और बाराबंकी में 50 मीटर, सुंदरनगर, लुधियाना, गंगानगर, दिल्ली (पालम), और कानपुर में 200 मीटर , चुरू, दिल्ली (सफदरजंग), हिसार, भिवानी, अंबाला,
अलीगढ़, आगरा, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, पटना और माजबट में 500 मीटर दृश्यता दर्ज की गयी।
पंजाब के कुछ स्थानों पर तथा आंतरिक ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर चलने का अनुमान है।
पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और पूर्व मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे में पाला पड़ सकता है।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में तथा हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image