Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ममता ने मोदी को दी राजनीतिक चुनौती: शिवसेना

ममता ने मोदी को दी राजनीतिक चुनौती: शिवसेना

मुंबई 21 जनवरी (वार्ता) केन्द्र और महाराष्ट्र की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार में शामिल शिव सेना ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में 22 राजनीतिक दलों के प्रमुखों को इकट्ठा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक चुनाैती पेश की है।

शिव सेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में सोमवार को लिखा गया कि पश्चिम बंगाल में एकत्र हुए राजनीतिक दलों ने श्री मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक चुनाैती पेश की है। विपक्षी नेताओं का मानना है कि केन्द्र सरकार अब उलटी गिनती गिन रही है। संपादकीय के मुताबिक सुश्री बनर्जी ने शिव सेना को भी साथ मिलकर चुनावी रणभेरी बजाने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन शिव सेना स्वयं ही अपने मैदान में रणभेरी बजाती है।

सामना के मुताबिक कोलकाता में एक मंच पर धर्मनिरपेक्ष लोग एकत्र हुए थे और उन लोगों का मानना है कि शिव सेना ढोंगी धर्मनिरपेक्ष नहीं हैं। वह प्रखर हिंदुत्ववादी हैं तथा राम मंदिर से ले कर समान नागरिक कानून तक को क्रियान्वित करने के लिए शिव सेना अपनी भूमिका पर दृढ़ हैं।

संपादकीय में सुश्री बनर्जी के साथ कोलकाता में एकत्र हुए लोगों को जनविरोधी और देश विरोधी बताने के श्री मोदी के बयान पर भी आपत्ति जतायी गयी। इसमें कहा गया कि इन नेताओं में से कुछ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नीत सरकार में भी शामिल थे। यदि उस समय ये पार्टियां अच्छी थीं तो फिर विरोध करने पर कैसे खराब हो गयीं। श्री मोदी की सरकार देश की दुश्मन नहीं है लेकिन यह ‘सरकार’ अमर है, ऐसे भ्रम में भी नहीं रहना चाहिए।

त्रिपाठ, यामिनी

वार्ता

image