Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ओडिशा में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा

पुणे 14 फरवरी (वार्ता) ओडिशा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान काफी अधिक नीचे रहा और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
इसके अलावा विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य अत्यधिक ऊपर रहा।
असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम राजस्थान, पूर्व मध्य उत्तर प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश ,राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया।
देश में मैदानी इलाके बिहार के भागलपुर में रात का तापमान सबसे कम 8़ 2 डिग्री सेल्सियस
दर्ज किया गया।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओले गिरे।
हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश या हिमपात का अनुमान है। इसके साथ ही हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के उत्तरी हिस्से में बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर राजस्थान और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश और हिमपात होने का अनुमान है।
कोमोरिन क्षेत्र में 35-45 किमी प्रति घंटे की गति तेज हवा चल सकती है जो 55 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंच सकती है। मछुआरों को इस इलाके के समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर के कई स्थानों पर तथा हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पूर्व राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्व मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
पूर्वी उत्तर प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आमतौर पर मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
image