Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


आत्मसमर्पण कर चुके दो नक्सलियों पर हमला, एक की मौत

नागपुर 11 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के गड़चिरोली जिले में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर चुके दो नक्सलियों पर हमलाकर एक की हत्या कर दी और दूसरे को घायल कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि गड़चिरोली जिला के एटापाली तहसील में गिलांगुडा गांव के समीप नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर चुके दो नक्सलियों पर मंगलवार को हमला कर दिया। हमले में मारे गये व्यक्ति की शिनाख्त किशोर उर्फ मधुकर मुत्तामी (32) के रूप मे हुयी है। अशोक उर्फ नांगसू होली (30) इस हमले मे घायल हो गया।
अशोक भामरगढ़ दालाम में काम करता था और वर्ष 2010 में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। किशोर नक्सली कंपनी नंबर 4 आैर 10 में काम करता था और वर्ष 2013 में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।
आत्मसमर्पण के बाद दोनो पूर्व नक्सली गड़चिरोली में रहते थे और संबंधियों से मिलने के लिए कभी-कभी गांव जाया करते थे। दोनों नौ सितंबर को अपने गांव गये थे। किशोर 10 सितंबर को अशोक से मिलने के लिए उसके गांव गया था और फिर दोनो एक साथ मोटरसाइकिल से गड़चिरोली के लिए निकले थे।
नक्सलियों ने दोनो को गिलांगुडा गांव के समीप रोका और उन पर गोली चला दी जिसमें अशोक घायल हो गया और बचते हुए पुलिस स्टेशन पहुंच गया। अशोक को हेलीकाप्टर से गढ़चिरोली ले जाया गया और अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। हालांकि किशोर की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image