Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अभिनय की दुनिया के विधाता थे संजीव कुमार

(पुण्यतिथि 06 नवंबर के अवसर पर)
मुंबई 05 नवंबर (वार्ता) गुरूदत्त की असमय मौत के बाद निर्माता निर्देशक के. आसिफ ने अपनी महात्वाकांक्षी फिल्म “लव एंड गॉड” का निर्माण बंद कर दिया और अपनी नई फिल्म “सस्ता खून मंहगा पानी” के निर्माण में जुट गये। राजस्थान के खूबसूरत नगर जोधपुर में हो रही फिल्म की शूटिंग के दौरान एक नया कलाकार फिल्म में अपनी बारी आने का इंतजार करता रहा।
इसी तरह लगभग दस दिन बीत गये और उसे काम करने का अवसर नहीं मिला। बाद में के. आसिफ ने उसे वापस मुंबई लौट जाने को कहा। यह सुनकर उस नये लड़के की आंखों में आंसू आ गये। कुछ दिन बाद के. आसिफ ने सस्ता खून और मंहगा पानी बंद कर दी और एक बार फिर से “लव एंड गॉड” बनाने की घोषणा की।
गुरूदत्त की मौत के बाद वह अपनी फिल्म के लिये एक ऐसे अभिनेता की तलाश में थे “जिसकी आंखें भी रूपहले पर्दे पर बोलती हो” और वह अभिनेता उन्हें मिल चुका था। यह अभिनेता वहीं लड़का था जिसे के. आसिफ ने
अपनी फिल्म “सस्ता खून मंहगा पानी” के शूटिंग के दौरान मुंबई लौट जाने को कहा था। बाद में यही कलाकार फिल्म इंडस्ट्री में संजीव कुमार के नाम से प्रसिद्ध हुआ।
अपने दमदार अभिनय से हिंदी सिनेमा जगत में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाले संजीव कुमार को अपने करियर के शुरूआती दिनों में वह दिन भी देखना पड़ा जब उन्हें फिल्मों में नायक के रूप में काम करने का अवसर नहीं मिलता था ।
प्रेम, उप्रेती
जारी वार्ता
image