Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अपना डाक्टर अपने साथ

मुंबई, 07 नवंबर (वार्ता) भारत के लोगों को अब अपने स्वास्थ्य की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि फीनिक्स 6 श्रृंखला की घड़ियां आपके स्वास्थ्य संबंधी हर जानकारी आप को हर समय देती रहेंगी।
गार्मिन लिमिटेड की एक इकाई गार्मिन इंडिया के राष्ट्रीय विक्रय प्रबंधक अली रिजवी ने फीनिक्स 6 श्रृंखला की घड़ी पेश करने की आज यहां घोषणा की।
इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लंबी दूरी के धावक दीपेश गिन्द्रा जो कि मुंबई से जालना की 461 किलीमीटर की दूर साढ़े छह दिन में पूरी की है, बताया कि यदि आप इस घड़ी को पहनते हैं।
इसका मतलब यह है कि किसी ने अपने स्वास्थ्य की देखभाल के लिए एक डाक्टर को साथ रखा है। उन्होंने बताया कि इस घड़ी को पहाड़ पर चढ़ाई करने वाले, दौड़ने वाले या फिर अन्य खेल खेलने वाले तो पहनना पसंद करेंगे ही लेकिन यह आम लोगों के लिए भी हित कर है।
उन्होंने बताया कि इस घड़ी से पता चलता रहता है कि किसी का उच्च रक्तचाप सामान्य है या नहीं, उनकी धड़कनें भी सामान्य है या नहीं, आपने कितनी मेहनत की या फिर आपको आराम की जरूरत है या नहीं। इस जानकारी के आधार पर पर अपनी आवश्यकताएं समय पर पूरा कर सकते हैं और स्वस्थ रह सकते हैं।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image