Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मध्य प्रदेश के बैतूल में न्यूनतम तापमान छह डिग्री रहा

पुणे, 07 जनवरी (वार्ता) मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय और हिमाचल प्रदेश के शेष हिस्सों में में रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात और आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु के साथ-साथ पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में भी रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा जबकि ओडिशा के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
पश्चिम मध्य प्रदेश के बैतूल में सबसे कम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, बिहार और पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम में दूरदराज के स्थानों पर दिन में ठंड हो सकती है।
बिहार, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे के आसार हैं।
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश ,उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दूरदराज स्थानों पर भारी बारिश या हिमपात होने का अनुमान है।
इसके अलावा जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं।
उत्तर-पूर्व मानसून केरल पर कमजोर रहा।
पंजाब, पश्चिम राजस्थान, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, त्रिपुरा, असम, मेघालय और हिमाचल प्रदेश में मध्यम कोहरे का प्रभाव रहा।
मंगलवार को सुबह 08़ 30 बजे, फलोदी, कुमाऊं और भागलपुर में 25 मीटर, बाराबंकी, गोरखपुर, वाराणसी, बांकुरा और अगरतला में 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। कल्पा, सुंदरनगर, लुधियाना, टिहरी, बीकानेर, फुर्सतगंज, फतेहपुर, पटना, जोरहाट, सिलचर, गुवाहाटी, कैलाशहार, लेंगपुई, शांति निकेतन, पनगढ़ और मिदनापुर शहरों में 200 मीटर की दृश्यता रह। पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर
तथा उत्तर प्रदेश, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, रायलसीमा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, हरियाणा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश के पूर्वी भागों, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image