Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


संजय राउत के बयान को लेकर कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की

मुंबई, 16 जनवरी (वार्ता) शिव सेना के संजय राउत के बयान को लेकर महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुये श्री राउत से बयान वापस लेने की मांग की है।
श्री राउत के बयान पर संजय निरुपम ने अपने ट्वीट में लिखा, “पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के खिलाफ दुष्प्रचार करेंगे तो उन्हें पछताना पड़ेगा। कल उन्होंने इंदिरा जी के बारे में जो बयान दिया है उसे वापस ले लें।”
मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी राउत से बयान वापस लेने की मांग की। मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट कर कहा, “इंदिरा जी सच्ची देशभक्त थीं उन्होंने देश की सुरक्षा से कभी समझौता नहीं किया। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के रूप में मैं संजय राउत से उनके गलत जानकारी वाले बयान को वापस लेने की मांग करता हूं।”
श्री राउत ने ट्वीट मे कहा, “ करीम लाला पठान समुदाय के नेता थे। उन्होंने पख्तून-ए-हिंद नाम का संगठन बनाया था। बतौर पठान नेता की हैसियत से उनसे बहुत से बड़े नेता मुलाकात करते थे और इनमें इंदिरा गांधी भी शामिल थीं। लेकिन जो लोग मुंबई का इतिहास नहीं जानते हैं वे मेरे बयान को तोड़-मरोड़ रहे हैं।”
श्री राउत ने अपने बयान पर सफाई देते हुये कहा कि इंदिरा गांधी और नेहरू की हमेशा से इज्जत करते आए हैं।
उल्लेखनीय है कि श्री राउत ने कल एक कार्यक्रम में कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी दक्षिण मुंबई में करीम लाला से मिलने आती थीं।
त्रिपाठी राम
वार्ता
image