Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हरियाणा, गुजरात में रात का पारा लुढ़का

पुणे, 29 जनवरी (वार्ता) हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और गुजरात में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा जबकि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ और आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गोवा और केरल के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
असम, मेघालय, बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक था।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों के साथ-साथ ओडिशा, मध्य प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा। हरियाणा के हिसार में सबसे कम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
उत्तर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश,उत्तर मध्य प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय और ओडिशा के अलग अलग स्थानों में घना से बहुत घना कोहरा छाने का अनुमान है। अगले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों में बारिश या ओले गिर सकते हैं।
उत्तराखंड और पश्चिमी राजस्थान में दिन में ठंड हो सकती है। कच्छ के अलग-अलग स्थानों में शीत लहर चलने का अनुमान है। गंगानगर में 25 मीटर , करनाल, मुक्तेश्वर और महाबलेश्वर में 50 मीटर तथा कल्पा और फुर्सतगंज के कुछ स्थानों में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गई। पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत अधिक घना कोहरा छाया रहा। हिमाचल प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरे की स्थिति रही। पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, झारखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पूर्व और पश्चिम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ीं। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और विदर्भ में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image