Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विश्नोई गिरोह के तीन वांछित कोल्हापुर में गिरफ्तार

कोल्हापुर 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के जोधपुर जिले के कुख्यात गिरोह ‘007 विश्नोई’ के तीन सदस्यों को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार करने का बुधवार को दावा किया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरोह के सदस्यों पर चोरी, डकैती, हत्या और गैरकानूनी ढंग से हथियार बेचने का आरोप है। पुलिस अधीक्षक डाक्टर अभिनव देशमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बिना नंबर प्लेट की एक कार पुणे-बैंगलोर राजमार्ग पर बेलगाम से पुणे की ओर जा रही थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया लेकिन कार सड़क विभाजक से टकरा कर खुद ही रूक गयी।
पुलिस ने आरोपियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन आरोपियों ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में शामलाल गोवर्धनराम पूनिया उर्फ बिश्नोई (24) और श्रीराम पंचराम बिश्नोई (24) घायल को गया जिन्हें यहां के प्रमिला राजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। गिरोह का एक अन्य साथी श्रवण कुमार मनोहरलाल मंजू (25) भी पुलिस की हिरासत में है।
श्री देशमुख ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के पास से देशी पिस्तौल, चार मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस, पांच मोबाइल फोन और डोंगल बरामद किया है। वडगांव पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 323, 353, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
उन्होंने कहा कि शाम पूनिया के खिलाफ 12 मामले, श्रीराम विश्नोई के खिलाफ 19 और श्रवण कुमार के खिलाफ भी 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं। राजस्थान के पुलिस महानिरीक्षक ने तीनो अपराधियों पर 30 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image