Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पड़ोसियों ने महिला की पीट-पीट कर की हत्या

ठाणे, 12 फरवरी (वार्ता) मुंबई से सटे ठाणे जिले में पड़ोसियों ने 40 वर्षीय नागम्मा की पीट-पीट कर हत्या कर दी जिससे उनकी चार लड़कियां अनाथ हो गयीं।
भारतीय जनता पार्टी के डोंबिवली अध्यक्ष मनीषा राणे ने बताया कि पीड़िता नागम्मा के पति की पांच माह पहले मृत्यु हो गयी थी। नागम्मा घर का काम करके अपनी 3, 5, 7 और 18 वर्ष की लड़कियों की देखभाल करती थी।
पीड़िता अपने बच्चों के साथ जिस चॉल (झोपड़ी) में रहती थी, उनके साथ एक कुत्ता भी था जो दिन भर भौंकता रहता था जिससे पड़ोसी नाराज होते थे।
सोमवार की शाम पड़ोस की चार महिलाओं ने पीड़िता से कुत्ते के भौंकने के मामले में झगड़ा किया और उसे बुरी तरह पीटा। घटना के बाद पीड़िता ने रात आठ बजे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। मंगलवार को महिला की मृत्यु हो गयी।
पीड़िता की लड़कियों ने मदद की गुहार लगायी थी लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आया लेकिन जब राणे को पता चला तब वह शिकायत लिखाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गयी।
सुश्री राणे ने कहा कि वह इस मामले में पुलिस का ध्यान आकर्षित करना चाहती थी और मारपीट करने
वाली महिलाओं को गिरफ्तार करने की मांग की लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुयी।
पीड़िता का शव उनके परिजनों ने अभी तक नहीं लिया। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं करती तब तक शव नहीं लिया जायेगा।
इस संबंध में मानपाड़ा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने बताया कि उन्हें पीड़ित महिला के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image