Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी

मुंबई, 25 जून (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष एवं राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस चीन पर केन्द्र सरकार की अप्रभावी नीति के खिलाफ और पेट्रोलियम पदार्थों की अनाप-शनाप मूल्य वृद्धि के विरोध में 29 जून को शुक्रवार को सड़कों पर उतरेगी।
एमपीसीसी कार्यालय से आधिकारिक प्रेस बयान के अनुसार केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार ने चीन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। हाल ही में चीन की सेना ने 20 भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या कर दी लेकिन मोदी सरकार चुप है।
दूसरी ओर, पूरा देश कोरोना वायरस के गंभीर संकट का सामना कर रहा है, लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि करके लोगों को मुद्रास्फीति की खाई में धकेलना शुरू कर दिया है।
कांग्रेस मोदी सरकार से इनके जवाब मांगने के लिए कल राज्यव्यापी आंदोलन करेगी। भारत के 20 वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कल 'शहीद को सलाम' दिवस मनाया जाएगा। राज्य में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, शहीद स्मारक या स्वतंत्रता सेनानी स्मारक की प्रतिमा के सामने इकट्ठा होकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।
इसके अलावा उसी दिन सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अभियान # स्पीकअप फॉर शहीद का शुभारंभ किया जाएगा।
उन्तीस जून को ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा की अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन का दाम काम होने के बावजूद सरकार आम लोगों को बहुत अधिक दामों में ईंधन बेंच रही है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image