Friday, Apr 26 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र के पत्रकारों को कोरोना बीमा योजना में शामिल करने की मांग

औरंगाबाद 16 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र की मराठी प्रेस समिति कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य सरकार की तरफ से लागू पचास लाख रुपये की बीमा योजना में पत्रकारों को शामिल करने की मांग को लेकर 18 सितंबर से राज्य भर में प्रदर्शन करेगी।
समिति के मुख्य ट्रस्टी एम.एम देशमुख ने कहा कि पत्रकारों में इस बात को लेकर काफी असंतोष है कि सरकार की घोषणा के बाद भी कोरोना के कारण मरने वाले पत्रकारों के परिजनों को अभी तक 50 लाख रुपये की सहायता नहीं दी गयी है।
उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे ने बुलढाणा जिले में कोरोना वायरस के चपेट में आ कर जान गवाने वाले पत्रकार के परिवार को पचास लाख रूपए बीमा रकम के तौर पर देने की घोषणा की थी लेकिन यह राशि अभी तक नहीं दी गई हैं। समिति 18 सितम्बर को श्री तोपे को हजारों की संख्या में सन्देश भेज कर विरोध जतायेगी। कारों के बीच असंतोष को जताया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पत्रकारों को इस योजना में शामिल करने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है जिसके चलते पत्रकार अपने आपको मुश्किल परिस्थिति में महसूस कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में 18 सितम्बर को राज्य स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे को हजारों की संख्या में सन्देश (एसएमएस) भेज कर पत्रकारों के बीच असंतोष को जताया जाएगा। इसके अलावा जिला अधिकारी और तहसील कार्यालय के बाहर भी काले मास्क पहन कर प्रतिदिन प्रदर्शन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में अबतक 25 मीडिया कर्मियों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है।
जतिन जय
वार्ता
image