Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


चंडीगढ़ और दिल्ली में रात का तापमान गिरा

पुणे, 19 नवंबर (वार्ता) हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश स्थानों पर, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के कई स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा।
देश के मैदानी भाग में चुरू (पश्चिम राजस्थान) में सबसे कम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मध्य प्रदेश, झारखंड और मध्य महाराष्ट्र में अधिकांश स्थानों पर, मराठवाड़ा के कई स्थानों पर तथा अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय के कुछ स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
ओडिशा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के अधिकतर स्थानों पर,पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कई स्थानों पर, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल के कुछ स्थानों पर, केरल, माहे और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
छत्तीसगढ़, तटीय क्षेत्रों में, कर्नाटक, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को 08़ 30 बजे से गुरूवार को 08़ 30 बजे के बीच आंधी तूफान का असर रहा।
पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर कड़कती बिजली के साथ बारिश होने का अनुमान है।
दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व मध्य, दक्षिण पश्चिम अरब सागर, लक्षद्वीप और उसके साथ और केरल तट 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चलने के आसार हैं जिसकी गति 60 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। मछुआरों को सलाह दी गयी है कि अगले 24 घंटों के दौरान इन समुद्री इलाकों में नहीं जाएं।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश के अधिकांश स्थानों और लक्षद्वीप के कई स्थानों पर, झारखंड, तमिलनाडु और केरल के कुछ स्थानों पर तथा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मराठवाड़ा, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image