Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


श्रीपद नाइक के स्वास्थ्य में सुधार: डॉक्टर

पणजी 13 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री एवं आयुष मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद नाइक के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।
गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसी) के डॉक्टर ने यह जानकारी दी।
जीएमसी की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक श्री नाइक का एम्स के डॉक्टरों के देखरेख में उपचार किया जा रहा है। एम्स के डॉक्टरों ने सभी महत्वपूर्ण मापदंडों की जांच की और जीएमसी के डॉक्टरों के साथ इस पर चर्चा की। वे श्री नाइक को दिए गए उपचार से संतुष्ट नजर आए और सुबह उन्हें वहां से ले जाने की योजना बनाई जा रही है।
एम्स की टीम ने 13 जनवरी को जीएमसी को दौरा किया। श्री नाइक को 50 फीसदी के एफआईओ2 के साथ उच्च प्रवाह वाली नाक की नलिका (एचएफएनसी) लगाई गयी है। वह एचएफएनसी पर 98 फीसदी से संतुष्ट हैं। उनके सभी घाव ठीक हो रहे है और पट्टियां लगातार बदली जा रही है।
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने श्री नाइक से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम लिया तथा एम्स एवं जीएमसी के डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में चर्चा की।
जीएमसी के डीन प्रोफेसर एस एम बांडेकर ने कहा, “एम्स की टीम जीएमसी डॉक्टरों के साथ श्री नाइक के हालत की लगातार निगरानी कर रही है और कहा है कि इस समय मंत्री को नयी दिल्ली ले जाये जाने की आवश्यकता नहीं है और उन्हें जीएमसी में सर्वश्रेष्ठ उपचार दिया जा रहा है और उनकी पूरी तरह से देखभाल की जा रही है।”
उल्लेखनीय है कि 11 जनवरी को कर्नाटक में उत्तर कन्नड के अंकोला के पास उस समय श्री नाइक की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी जब वह गोवा लौट रहे थे। हादसे में केन्द्रीय मंत्री घायल हो गए थे और उनकी पत्नी विजया नाइक तथा उनके निजी सहायक की मौत हो गयी। उन्हें 12 जनवरी को जीएमसी में भर्ती कराया गया था।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image