Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:27 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उद्धव ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी को दी श्रद्धांजलि

मुम्बई, 19 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मराठा पुणे के समीप स्थित शिवनेरी किले में छत्रपति शिवाजी की 390वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
छत्रपति शिवाजी का जन्म 19 फरवरी 1630 को शिवनेरी दुर्ग में हुआ था। श्री ठाकरे ने किले में विकास कार्य का मुआयना भी किया। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार भी मुख्यमंत्री के साथ थे। उन्होंने कुछ कार्यक्रमों में भाग लिया, जिनमें शिवनेरी में ‘पालना समारोह’भी शामिल था।
इस बीच, ट्विटर पोस्ट में कई राजनेताओं, खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों ने भी शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि दी।
श्री ठाकरे ने ट्विटर पर भी शिवाजी को श्रद्धांजलि दी और ‘शिवा जयंती’ पर राज्य के लोगों को भी शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन देश को युगों तक प्रेरित करेगा। श्री मोदी ने ट्वीट में लिखा है,“भारत माता के महान सपूतों में से एक, साहस, करुणा और सुशासन के प्रतीक के रूप में, असाधारण बुद्धिमत्ता की गाथा देश को युगों तक प्रेरित करेगी।”
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी आज मुंबई में शिवाजी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री मोदी के अलावा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य लोगों ने भी शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख बालासाहब थोराट और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी ट्विटर पर शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि दी।
राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी छत्रपति शिवाजी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने लोगों से बिना भीड़ जुटाये शिवाजी महाराज को की जयंती मनाने की अपील की है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image