Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:28 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोरोना की गंभीर स्थिति के समय फडनवीस, गडकरी कहां हैं : लोंढे

मुंबई 15 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने गुरुवार को प्रश्न करते हुए जानना चाहा है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कहां हैं जब नागपुर के लोग कारोना के गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है।
श्री लोंढे ने सोशल मीडिया के माध्यम से संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि नागपुर शहर को 10 क्षेत्रों में बांटा गया है ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों को बुखार हो रहा है उन्हें पैरासीटामाेल दिया जा रहा है लेकिन घर में क्वारंटीन लोगों पर नगर निगम का कोई नियंत्रण नहीं है। इसमें से कई लोग पूरे शहर में घूम रहे हैं और कोरोना का प्रसार कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सब्जी बाजार में भीड़ का कोई नियंत्रण नहीं है। राज्य सरकार ने कड़ा प्रतिबंध लगाया है। नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग की प्रणाली पूरी तरह विफल हो गयी है। केटी नगर अस्पताल में ऑक्सीजन बेड नहीं है। इंदिरा गांधी अस्पताल में मरीजों के लिए 400 बेड हैं लेकिन उपयोग में सिर्फ 200 बेड हैं। नगर निगम के पास पर्याप्त लोग काम करने के लिए नहीं है तो ऐसे में नागपुर के महापौर अस्पताल में 500 बेड की सुविधा
देने की बात कैसे कर रहे हैं।
उन्हाेंने कहा कि यदि नागपर शहर की नगर निगम यदि अभी नहीं जागी तो नागपुर की स्थिति और भयावह हो सकती है।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image