Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:18 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


छोटे किसानों को नि:शुल्क बीज वितरण

औरंगाबाद 11 जून (वार्ता) केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉक्टर भागवत कराड की मदद से और ग्रीन ग्लोब फाउंडेशन के माध्यम से शनिवार को महाराष्ट्र के कन्नड़ तालुका के देवगांव रंगारी क्षेत्र के बहुत छोटे और सीमांत किसानों को मुफ्त बीज वितरित किए गए।
आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पिछले दो वर्षों से सीएसआर फंड के तहत, पूरे जिले में कम से कम 50,000 किसानों को मुफ्त बीज वितरित किए गए हैं।
इस बार भी कम से कम 1500 किसानों को मुफ्त बीज बांटे गए, जिससे क्षेत्र के किसानों को राहत मिली है।
इस अवसर पर महाराष्ट्र राज्य कृषि आयुक्त धीरज कुमार, संयुक्त संचालक जाधव, औरंगाबाद कृषि अधीक्षक तुकाराम मोटे, संभागीय कृषि अधिकारी सिलोड पी.वी. चव्हाण, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हर्षवर्धन कराड, भाजपा औरंगाबाद जिला उपाध्यक्ष संजय खंबाते सहित ग्रामीण मौजूद थे।
खरीफ सीजन अभी शुरू हुआ है, श्री कराड और ग्रीन ग्लोब फाउंडेशन के माध्यम से किसानों को मुफ्त बीज का वितरण छोटे किसानों के लिए फायदेमंद होगा। कपास, मक्का, ज्वार, बाजरा के बीज इस किट में हैं और इसकी कीमत 5700 रुपये है।
पिछले साल कन्नड़ तालुका में भारी बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ था। इस वजह से किसानों की स्थिति काफी विकट हो गई है। अब हर जगह खरीफ का मौसम शुरू हो गया है और श्री कराड ने किसानों को मुफ्त में बीज और उर्वरक उपलब्ध कराने की पहल की है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस सीएसआर कोष से मुफ्त बीज वितरण से किसानों के मन में खुशी का भाव है।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

17 Aug 2022 | 2:15 PM

गोंदिया 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बुधवार तड़के मालगाड़ी और यात्री रेलगाड़ी की टक्कर में 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

17 Aug 2022 | 12:02 PM

मुंबई, 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 836 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है।

see more..
image