Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा और शिंदे गुट ने की महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में पांच सीटों पर संयुक्त उम्मीदवार उतारने की घोषणा

मुंबई, 10 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी बाला साहेब की शिवसेना ने 30 जनवरी को होने वाली राज्य विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की पांच सीटों के लिए संयुक्त उम्मीदवार खड़े करने की घोषणा की है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और मंत्री उदय सामंत ने मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोंकण से ज्ञानेश्वर म्हात्रे, औरंगाबाद से किरण पाटिल और अकोला से रंजीत पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है।
श्री बावनकुले ने किरण पाटिल के नाम की घोषणा पिछले अक्टूबर में औरंगाबाद में की थी। उन्होंने बताया कि श्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अगले दो दिन में आपस में चर्चा करने के बाद पूर्वी विदर्भ और नासिक की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर निर्णय लेंगे।
इस बीच, प्रहार एसोसिएशन और महाराष्ट्र इंग्लिश स्कूल स्टडीज एसोसिएशन (एमईएसटीए) ने संयुक्त रूप से औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके लिए औरंगाबाद में एमईएसटीए के संस्थापक अध्यक्ष डॉ संजय तैदे पाटिल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।
विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान 30 जनवरी को होगा और मतगणना दो फरवरी को होगी।
यामिनी
वार्ता
image