Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कृषि महोत्सव के माध्यम से आधुनिक कृषि को भी समर्थन:शिंदे

मुंबई 29 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जोर देकर कहा कि कृषि महोत्सव के कारण पारंपरिक कृषि के साथ-साथ आधुनिक कृषि को भी काफी समर्थन मिल रहा है और हमारी सरकार किसानों को केंद्र के रूप में लेकर काम कर रही है।
श्री शिंदे रविवार को श्री स्वामी समर्थ कृषि एवं आध्यात्मिक विकास मार्ग एवं श्री स्वामी समर्थ कृषि विकास एवं अनुसंधान चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नासिक के डोंगरे छात्रावास मैदान में आयोजित महोत्सव के चौथे दिन बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं। इस कृषि महोत्सव के माध्यम से किसानों को उचित मार्गदर्शन मिल रहा है तथा यहां लगने वाले स्टॉल से आम लोगों को दुर्लभ औषधीय पौधों की जानकारी मिल रही है।
इस अवसर पर बंदरगाह एवं खान मंत्री तथा नासिक जिले के प्रभारी मंत्री दादाजी भुसे, सांसद हेमंत गोडसे, विधायक बबनराव लोनीकर, सुहास कंडे, सीमा हिरे, संजय शिरसाट एवं श्री स्वामी समर्थ केंद्र के प्रमुख अन्नासाहेब मोरे, कलेक्टर गंगाधरन मौजूद रहे।
श्री शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार आम लोगों की है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश, महामारी आदि के संकट में भी राज्य सरकार और केंद्र सरकार किसानों के साथ खड़ी रही तथा इस साल नुकसान से प्रभावित किसानों को दो बार मदद की गई।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image