Sunday, Apr 28 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भारतीय जन विकास अघाड़ी महाराष्ट्र में सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पुणे, 21 मार्च (वार्ता) इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) की पहल से गठित 50 पंजीकृत राजनीतिक दलों का गठबंधन भारतीय जन विकास अघाड़ी(बीजेवीए) महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा।
आईएसी के हेमंत पाटिल ने गुरुवार को यह घोषणा की। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए 32 उम्मीदवारों की सूची की भी घोषणा की और कहा कि शेष 16 उम्मीदवारों की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी।
उन्होंने मराठा आरक्षण को लेकर लेकर आंदोलन करने वाले कार्यकर्ता मनोज जारांगे-पाटिल को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि अगर वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो हम उन्हें नामांकित करेंगे।
श्री पाटिल ने कहा, “ हम किसी पूर्व विधायक, सांसद या मंत्री को नामांकित नहीं करेंगे। हमारा मिशन आम लोगों के बुनियादी मुद्दों को संबोधित करना, किसानों को मुफ्त बिजली, बेरोजगारी की समस्याओं का समाधान करना और बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है।”
उन्होंने कहा, “ हमारे गठबंधन में सभी घटक दल राज्य भर में फैले हुए हैं और हमने उस पार्टी को नामांकित किया है, जहां इसकी ताकत अधिक है।”
इस अवसर पर अघाड़ी के अन्य नेता भाऊसाहेब बावने, राजेंद्र वनारसे, शिवाजीराव म्हास्के, अशोक जाधव-धनगांवकर, रेणुका पनगांवकर, प्रोफेसर रेखा पाटिल, सतीश देशमुख और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। श्री बावने ने कहा कि बीजेवीए राज्य में तीसरे गठबंधन के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेगा। यह गठबंधन आगामी विधानसभा और स्थानीय स्वशासन चुनाव भी लड़ेगा।
संतोष, सोनिया
वार्ता
image