Friday, Apr 26 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
खेल


अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड से खेलेगा भारत

अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड से खेलेगा भारत

हैमिल्टन, 23 जनवरी (वार्ता) भारतीय पुरूष हॉकी टीम पिछले मुकाबले में बेल्जियम से हारने के बाद चार राष्ट्रों के इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण मुकाबले में बुधवार को मेज़बान न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने के लिये उतरेगी।

गालाघेर हॉकी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम के सामने मेज़बान टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना चुनौती रहेगी। भारत ने पहले चरण में जापान के खिलाफ 6-0 से पहला मैच जीता था लेकिन दूसरा मैच बेल्जियम से 0-2 से हार गयी थी। उसने फिर मेज़बान न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया जिसकी बदौलत मनप्रीत की कप्तानी वाली टीम इंडिया को फाइनल में प्रवेेश मिल गया।

भारत ने कुल नौ गोल के साथ पूल में शीर्ष स्थान बनाया था जबकि बेल्जियम ने 10 गोल किये लेकिन छह खाये जिससे वह उससे पीछे रही। मुख्य कोच शुअर्ड मरीने ने टीम की पहले चरण में प्रदर्शन की तारीफ करते हुये कहा“ हमारी टीम में चार खिलाड़ियों ने पदार्पण किया है और गोल भी किये। हम बेल्जियम के खिलाफ भी जीत के करीब पहुंचे जिससे हमारा मनोबल बढ़ा है।”

टीम को हालांकि अपने पहले चरण के फाइनल मैच में बेल्जियम से 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन मरीने मानते हैं कि इससे टीम को अपनी गलतियां सीखने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा“ बेल्जियम दुनिया की बेहतरीन टीम है और वह यहां अपनी मजबूत टीम के साथ उतरी है। लेकिन हमारे युवाओं ने तीसरी रैंक टीम को हराने का भरोसा पाया है।”

प्रीति

जारी वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image