Friday, Apr 26 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान में ‘चौकीदार’ को हटाने और ‘महामिलावट’ गठबंधन को सत्ता में लाने की दुआ:मोदी

पाकिस्तान में ‘चौकीदार’ को हटाने और ‘महामिलावट’ गठबंधन को सत्ता में लाने की दुआ:मोदी

अखनूर (जम्मू), 28 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पाकिस्तान केंद्र की वर्तमान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार से इतना घबराया हुआ है कि वहां दुआ मांगी जा रही है कि किसी तरह ‘चौकीदार’ सत्ता से हटे और महामिलावट वाला गठबंधन सत्ता में आ जाये।

सत्रहवीं लोकसभा के लिए होने वाले चुनावी महासंग्राम के प्रचार का उत्तर प्रदेश के मेरठ से शंखनाद करने के बाद उत्तराखंड से यहां पहुंचे श्री मोदी ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर हमला जारी रखा। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि 2019 के चुनाव के लिए जब सारे देश से आशीर्वाद मांगने निकला हूं तो पहले दिन जम्मू में माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। जम्मू को श्रम और श्रद्धा की नगरी बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि यहां के लोग एक तरह से मां भारती के वह रक्षक का हैं जो दुश्मन के गोलों और साजिशों का सबसे पहले मुकाबला करते हैं।

सीमा से सटे लोगों के इस बुलंद हौंसले को आदरपूर्वक नमन करते हुए श्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान केंद्र की मौजूदा राजग सरकार से इतना भयभीत है कि वह दुआ मांग रहा है कि किसी तरह चौकीदार सत्ता से हट जाये और महामिलावट वाला गठबंधन सत्तासीन हो जाये। उन्होंने कहा, “ आज आतंकवादी और आतंक के सरपरस्त यह दुआ मांग रहे हैं कि कुछ भी हो जाये मगर चौकीदार से जैसे-तैसे छुटकारा मिल जाये और महामिलावटी दिल्ली में बैठ जाएं। कांग्रेस के नाम के गुरु जो कांग्रेस की नीति निर्धारित करते हैं वो बिना लाज-शर्म, हिंदुस्तान की धरती पर मीडिया के सामने आतंकवादियों को क्लीन चिट दे रहे हैं । जब गुरु ही ऐसा होगा, तो चेला कैसा होगा और चेले के साथी कैसे होंगे ?”

उन्होंने कहा कि 11 अप्रैल को जब आप कमल के फूल के सामने वाले ईवीएम का बटन दबाएंगे, तो उसकी आवाज देश के भीतर जमे आतंकवादियों के और उसके साथियों में तो खलबली मचाएगी ही। साथ में सीमा पार भी उसकी गूंज सुनाई देगी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री मोदी ने कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि क्या ये वही कांग्रेस है, जिसमें रहकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद भारत की कल्पना की थी।”

श्री मोदी ने कहा कि सीमापार आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले आज खौफ में हैं। पहली बार ऐसे हुआ है कि सीमा पार भारत को दहलाने के लिए आने वाले आतंकवादी भी आज 100 बार सोच रहे हैं। पूरा देश एक सुर में और एक स्वर में बात कर रहा है, लेकिन कांग्रेस के नेता दूसरे ही सुर अलाप रहे हैं। बालाकोट पर हवाई कार्रवाई के बाद कांग्रेस के नेता ऐसी बात कर रहे हैं, जो देश के पक्ष में नहीं है। इतना ही नहीं, जम्मू.कश्मीर के नेता भी ऐसी बात कर रहे हैं जो गांव में रहने वाले लोगों को मंजूर नहीं हैं।

मिश्रा.श्रवण

जारी.वार्ता

image