Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस को रास नहीं आ रहा प्रदेश का आगे बढना: शिवराज

सीहोर, 05 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर जमकर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश का आगे बढ़ना उन्हें अच्छा नहीं लग रहा है, इसलिए वे अमर्यादित भाषा का प्रयोग उनके खिलाफ कर रहें हैं, उनका इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किए बिना दिन पूरा नहीं होता है।
श्री चौहान जिले के बुधनी में नामांकन दाखिल करने से पूर्व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। उनका आरोप है कि कांग्रेस उनके परिवार पर भी इस तरह के भाषा का उपयोग करती है। वे पता नहीं कहां-कहां से आरोप उठा लाते हैं और मढ़ देते हैं। वे मर्यादाएं लांघ रहे हैं और व्यक्तिगत आक्षेप भी लगाते हैं। ये सब इसलिए क्योंकि मैं उनकी सरकार के रास्ते में कांटा बन गया हूं।
उन्होंने कहा कि उनको लगने लगा है कि जब तक ये नहीं हटेगा, सरकार नहीं बनेगी। देखते-देखते 15 साल हो गए। कांग्रेस के राजा-महाराजा उद्योगपति सोचने लगे हैं कि ये ‘जैत’ वाला कहां से बैठ गया। लेकिन मुझे इनकी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि भगवान का आशीर्वाद मेरे साथ है। प्रदेश और बुधनी की जनता के आशीर्वाद का आत्मविश्वास मेरे साथ है, इसलिए वे इस तरह की बयानबाजी से घबरातें नहीं हैं।
उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस को रातों को नींद नहीं आती और वे रात-दिन मेरा नाम लेते हैं। कांग्रेसी जितना मेरा नाम लेती है, उतना अगर भगवान का ले, तो उन्हें मोक्ष मिल जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी मेरे परिवार पर आक्षेप लगाते हैं, लेकिन मेरा परिवार छोटा नहीं है। मेरा कुनबा बहुत बड़ा है और प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता मेरा परिवार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता उनकी भगवान है और वे उनके पुजारी हैं।
श्री चौहान ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पिछले सालों में बुधनी में क्या-क्या काम हुए हैं, यह आप सब के सामने हैं। अगले पांच सालों में वे समृद्ध बुधनी और समृद्ध मध्यप्रदेश बनाएंगे। उन्होंने कहा कि समृद्ध मध्यप्रदेश का मतलब ये है कि किसानों को उनकी उपज का पूरा मूल्य मिले। बच्चों को अपनी पढ़ाई के लिए माता-पिता पर आश्रित न रहना पड़े। समृद्ध मध्यप्रदेश का मतलब यह है कि माताओं-बहनों की आंखों में आंसू न रहें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले पांच सालों में वे प्रदेश से गरीबी मिटा देंगे और मजदूर, मजदूर नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि हम नए उद्योग-धंधों को लाएंगे और प्रदेश के युवाओं को 10 लाख रोजगार उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि समृद्ध मध्यप्रदेश का मतलब है कि प्रदेश के सब लोग सुखी हों। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी योजनाओं में किसी वर्ग को नहीं छोड़ा, सबके लिए योजनाएं लागू कीं।
उन्हाेंने कार्यकर्ताओं से कहा कि एक वचन आप दीजिए, एक वचन मैं दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश की 229 सीटों पर भाजपा को जिताने जाउंगा, लेकिन बुधनी नहीं आऊंगा। बुधनी आपके हवाले है, इसे आप संभालिए और मैं प्रदेश में भाजपा को जिताकर फिर सरकार बनाने का वादा करता हूं। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि बताइये, आप संभालेंगे बुधनी को, तो कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाकर मुख्यमंत्री से सहमति जताई।
बघेल
वार्ता
image