Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर के चुनावी संग्राम में बागियों ने बढाई भाजपा-कांग्रेस की मुश्किलें

इंदौर, 09 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों मुख्य राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के द्वारा इंदौर जिले की नौ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने के साथ ही दोनों दलों के बागियों ने मैदान पकड़कर अपनेे अपने दलों के लिए मुश्किलें खड़ी करना शुरू कर दिया है। सर्वाधिक महू, इंदौर 1 में बागी प्रत्याशी चुनौती पेश कर रहें हैं।
इंदौर ग्रामीण की महू विधानसभा सीट पर कैलाश विजयवर्गीय की जगह सुश्री उषा ठाकुर को प्रत्याशी घोषित किया गया है। फायर ब्रांड नेत्री सुश्री ठाकुर वर्तमान में इंदौर-3 से विधायक हैं। उनके नाम की घोषणा के साथ ही महू के स्थानीय भाजपा नेताओं ने विरोध का बिगुल फूंक दिया है। इसी क्रम में कल सुश्री ठाकुर का पुतला स्थानीय नेताओं ने फूंका हैं। सुश्री ठाकुर का विरोध करते हुये भाजपा के 5 स्थानीय नेता निर्दलीय चुनाव लड़ने का दावा कर रहें हैं।
हालांकि सुश्री ठाकुर सभी नेताओं के माना लेने औऱ उनके साथ आने का दावा कर रहीं हैं। सुश्री ठाकुर का महू विधानसभा सीट पर कांग्रेस के अंतर सिंह दरबार से सीधा मुकाबला है। श्री दरबार स्थानीय नेता होकर एक बार इसी सीट से विधायक रहें हैं। जबकि पिछली दो बार से वे भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय से परास्त होते रहें हैं।
इंदौर-1 से भाजपा ने वर्तमान विधायक सुदर्शन गुप्ता को टिकिट दिया है। जबकि कांग्रेस ने यहां से पहले मौजूदा पार्षद प्रीति अग्निहोत्री को टिकिट दिया था। बाद में फेरबदल कर कांग्रेस ने संजय शुक्ला को प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट से कांग्रेस की प्रीति और कमलेश खंडेलवाल बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं।
इसके अतिरिक्त इंदौर की अन्य 7 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला हैं।
सं बघेल
वार्ता
image