Friday, Apr 26 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतदाता जागरुकता से युवाओं पर विशेष असर

आगरमालवा, 06 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के आगर मालवा में इस बार विधानसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता का असर युवाओं में खासतौर से देखा गया। युवाओं में मतदान करने की इच्छा इतनी प्रबल थी कि विवाह के लिये तैयार मण्डप में जाने के पहले मतदान केन्द्र पहुँच गये।
यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि दिव्यांग व्यक्तियों के लिये मतदान केन्द्र पर उपलब्ध कराई गई विशेष सुविधाओं एवं बिना बारी के मतदान करने की व्यवस्था भी काफी कारगर साबित हुई। इसका असर आगर-मालवा शहर में कुछ इस तरह हुआ कि दिव्यांग दूल्हा सुल्तान छावनी मतदान केन्द्र पर ठीक बारात रवाना होने के पहले पहुँच गया।
दूल्हे के लिबास में सुल्तान मतदान केन्द्र पहुँचा। मतदान करने की लाइन में लगकर मतदान किया और बारात लेकर उज्जैन की ओर निकल पड़ा। दिव्यांग सुल्तान ने बताया कि वह अपने मताधिकार का उपयोग कर अत्यधिक प्रसन्न है। उसका कहना था कि मेरी प्रबल इच्छा थी कि पहले वोट फिर शादी। सुलतान ने दिव्यांगों के लिये इस बार व्हील-चेयर एवं बिना लाइन में लगे मतदान की सुविधा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे दिव्यांगजनों में मतदान के प्रति रुझान और अधिक बढ़ा है।
नाग
वार्ता
image