Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने दोहराया, पराजय की जिम्मेदारी पूरी तरह उनकी

भोपाल, 14 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने आज दोहराया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की पराजय की पूरी जिम्मेदारी उनकी है।
श्री चौहान ने यहां पत्रकारों से चर्चा में पूर्व मंत्री एवं पार्टी नेता जयभान सिंह पवैया द्वारा पराजय के लिए पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराने संबंधी बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हार की पूरी जिम्मेदारी उनकी है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव में पराजय के कारणों पर गहरायी से मंथन होगा। लेकिन यह भी सत्य है कि भाजपा को इस चुनाव में सरकार बनाने वाली कांग्रेस की तुलना में अधिक वोट मिले हैं।
निवर्तमान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विंध्य अंचल में गरीबों के वोट एकतरफा भाजपा को मिले, इसी वजह से भाजपा को वहां अच्छी सफलता मिली। वहीं ग्वालियर चंबल अंचल में विभिन्न कारणों से भाजपा को नुकसान हुआ। पश्चिमी हिस्से के मंदसौर, नीमच और रतलाम में भी पार्टी ने अच्छी सफलता हासिल की। जबकि वहां पर किसान अांदोलन के कारण भाजपा को नुकसान की बात कही जा रही थी। श्री चौहान ने कहा कि वे पहले से ही कहते आ रहे थे कि वह आंदोलन किसानों का नहीं था।
राज्य के मौजूदा हालातों के बीच उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर श्री चौहान ने कहा कि वे पहले ही कह चुके हैं कि अब उनकी भूमिका चौकीदार की है। वे कांग्रेस की सरकार को बेहतर कार्य करने के लिए शुभकामनाएं दे चुके हैं और उससे अपेक्षा भी रहेगी। लेकिन ऐसा नहीं होने पर भाजपा मजबूती से लोगों की आवाज उठाएगी।
एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश से उनका भावनात्मक लगाव है और वे जनता के बीच जाते रहेंगे।
प्रशांत
वार्ता
image