Friday, Apr 26 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोकसभा चुनाव की तैयारियों की बैठक सम्पन्न

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मिंटो हॉल में निर्वाचन आयोग की बैठक में वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट उपयोग की समीक्षा की गई।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव ने कलेक्टरों से कहा कि लोकसभा निर्वाचन, 2019 में किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़ने से नहीं छूटे, ऐसे प्रयास किये जायें। लोकसभा निर्वाचन की तैयारी पूरी योजना बनाकर करें। कानून-व्यवस्था, केन्द्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती, ई.व्ही.एम./व्ही.व्ही.पैट, निर्वाचक नामावली, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, प्रशिक्षण कार्यक्रम पर योजनाबद्ध तरीकें से कार्य करें। संपत्ति विरूपण अधिनियम के प्रावधानों का पालन कराया जाना अभी से सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिये सघन प्रयास करें।
श्री राव ने निर्वाचक नामावली, फोटो परिचय पत्र, बी.एल.ओ. एवं सुपरवाईजर का मानदेय तथा स्वीप गतिविधियों से संबंधित भुगतान शीघ्र करने के निर्देश कलेक्टरों को दिये। श्री राव ने चुनाव से संबंधित कानूनी प्रावधानों एवं नियमों को संकलित करने के लिये एक समिति गठित करने के निर्देश दिये। समिति में इंदौर कलेक्टर लोकेश जाटव एवं मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास को शामिल किया गया है।
गरिमा
वार्ता
image