Friday, Apr 26 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कहीं वर्षा और कहीं-कहीं ओले गिरने की संभावना

भोपाल 22 जनवरी (वार्ता) विदर्भ, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में हवा का चक्रवात बनने के साथ ही पश्चिम मध्यप्रदेश से गुजर रही उत्तर दक्षिण द्रोणिका के प्रभाव के कारण मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना मौसम विभाग ने दी है।
स्थानीय मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि पाकिस्तान और इसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के आसपास चक्रवाती हवा और राजस्थान से पश्चिमी मध्यप्रदेश से गुजर रही उत्तर दक्षिण द्रोणिका के प्रभाव के कारण प्रदेश के मौसम के रुख में बदलावा आया है। ऐसे में ग्वालियर, चंबल और रीवा संभागों के जिलों के अलावा छतरपुर, पन्ना और टीकमगढ़ जिले में अगले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की आशंका है।
देश के अलावा दूसरे अन्य स्थानों पर बने कई सिस्टम की वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है। आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर मध्यप्रदेश (निमाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली) में दिन के तापमानों में गिरावट की संभावना है। वहीं पश्चिमोत्तर मध्यप्रदेश के नीमच एवं मंदसौर जिले तथा ग्वालियर एवं चंबल संभाग में न्यूनतम तापमान में गिरावट की उम्मीद की गई है। इसके अलावा उत्तर मध्य प्रदेश में 24 जनवरी और पूर्वी मध्य प्रदेश में 25 जनवरी को ओलावृष्टि होने की संभावना है।
राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हुई तथा शेष संभागों के जिलों का मौसम शुष्क रहा। राज्य के शहडोल संभाग के जिलों में विशेष रुप से न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। रीवा, जबलपुर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों काफी बढ़े तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नही हुआ। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 07 डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में कल तुलना में आज दिन के पहर में हल्की ठंड महसूस की गई। यहां कल आकाश की स्थिति आंशिक रुप से मेघमय रहने की संभावना है।
नाग
वार्ता
More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:21 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image