Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ में भारी पड़ता देख भाग खडे हुए नक्सली

राजनांदगांव, 23 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित मोहला थाना क्षेत्र के बुकमरका के जंगल में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। इससे पहले नक्सलियों ने चार आईडी ब्लास्ट में किए, जिसमें किसी के नुकसान के समाचार नहीं हैं।
नक्सल सेल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वाय पी सिंह ने बताया कि पुलिस एवं सुरक्षा बलों की टीम बुकमरका के जंगल में गश्त के लिए निकली थी। वहां 40 से 50 की संख्या में महिला-पुरूष सशस्त्र नक्सली पहाड़ी के आसपास थे, जिन्होंने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी तथा इसके पूर्व नक्सलियों ने चार आईडी भी ब्लास्ट किया, जिसमें किसी भी प्रकार का नुकसान नही हुआ है। इस दौरान नक्सली पुलिस काे भारी पड़ता देख मौके से फरार हो गये।
जिले के मानपुर क्षेत्र में ही नक्सलियों ने आगामी 25 से 31 जनवरी तक भारत बंद का फरमान भी जारी किया है। 26 जनवरी को काला दिवस मनाने की अपील की है। इन क्षेत्रों में भीमा-कोरेगाँव से संबंधित पर्चे भी फेंके गये हैं। थाने से ही मात्र कुछ दूरी पर वन विभाग के डीपो के पास दो दिन पूर्व नक्सलियों ने पेड़ों में बैनर लगाकर अपना विरोध व्यक्त किया। सारे घटनाक्रम को लेकर पुलिस एवं सुरक्षाबलों ने गश्त तेज कर दिये है, नक्सलियों की खोज जारी है।
कल ही जिले की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गड़चिरौली जिले के भामरागढ़ तहसील के ग्राम कसनासुर गाँव में नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी है। नक्सलियों की संख्या सैकड़ों में बताई गई थी। गड़चिरौली पुलिस ने नक्सलियों के विरूद्ध अपराध भी दर्ज किये हैं।
सं बघेल
वार्ता
image