Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गौ-शाला के लिये दान दी ढाई बीघा जमीन

भोपाल, 01 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले की निवासी श्रीमती सरोज गोविंद देवलिया ने आज मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपने गांव में गौशाला बनवाने के लिए अपनी जमीन के दस्तावेज सौंपे।
श्रीमती देवलिया मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का आभार व्यक्त करने भोपाल आई थीं, जिनके निर्णय से प्रदेश में सड़कों पर घूमते बेसहारा पशुओं के लिये गौ-शाला बनाने का काम शुरू हो गया है। वे अपने पति गोविंद देवलिया के साथ आज मुख्यमंत्री से मिलीं और उन्हें अपने गाँव बन जागीर में गौ-शाला बनाने के लिये ढाई बीघा जमीन दान करने के दस्तावेज सौंपे।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के काम में समाज का साथ मिलने से अच्छे परिणाम मिलते हैं।
बन जागीर विदिशा जिले की गुलाबगंज तहसील का गाँव है। इसकी आबादी करीब एक हजार है। यह गाँव विदिशा मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर और तहसील मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर है। श्रीमती देवलिया के पास अपने हिस्से की तीस बीघा जमीन है।
श्री गोविंद देवलिया ने मुख्यमंत्री के निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि रोज सुबह-शाम सड़कों पर बेसहारा मवेशी बैठे रहते हैं। लोग उन्हें यहाँ-वहाँ भगाते रहते हैं। उनके मालिक खुला छोड़ देते हैं। गौ-शाला खुलने से उन्हें आसरा मिल जायेगा।
गरिमा
वार्ता
image