Friday, Apr 26 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पांच किलो की बारूदी सुरंग बरामद

जगदलपुर, 04 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछायी गयी पांच किलो वजनी बारूदी सुरंग बरामद की है।
सुकमा पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि थाना कोंटा से पुलिस की संयुक्त टीम अरनपुर की ओर सघन गश्त के लिए रवाना की गयी थी। इसी दौरान ग्राम इंजरम के पास पांच किलो का एक टिफिन बम, डेटोनेटर एवं बिजली का वायर बरामद किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर टिफिन प्रेशर बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया।
वहीं सुकमा जिला पुलिस ने दबिश देकर एक नक्सली जनमिलिशिया सदस्य एवं स्थायी वारंटी आयता तोलका को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो संगीन वारदातों में वांंछित रहा है।
बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि कूकानार थाने से आज पुलिस का संयुक्त बल गश्त के लिए रवाना किया गया था। ग्राम कुंदनपाल के निकट जंगल में एक नक्सली आयता तोलका जनमिलिशिया सदस्य एवं स्थायी वारंटी पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसका पीछा कर उसे दबोच लिया गया। उन्होंने बताया कि पकड़ाया नक्सली तोलका 2015 में ग्राम कुन्नागढ़पारा के ग्रामीण भीमाराम मरकाम के यहां डकैती एवं मारपीट की वारदात में शामिल रहा है।
करीम गरिमा
वार्ता
image