Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश

भोपाल, 07 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में बारिश से माैसम में अपेक्षाकृत ठंडक बढ़ गई।
कई स्थानों पर ओले गिरने की भी सूचना है।
स्थानीय मौसम केंद्र के मुताबिक अरब सागर से नमी आने के चलते प्रदेश के मौसम में बदलाव दर्ज हुआ है। आज भी भोपाल समेत ग्वालियर, चंबल, सागर और होशंगाबाद संभागों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने से मौसम खुशनुमा बना रहेगा।

इसके पहले कल रात अचानक भोपाल के कई हिस्सों में बौछारों का क्रम शुरु हो गया। देर रात बिजली की चमक के साथ तेज छींटे भी पड़े। हालांकि सुबह से राजधानी में धूप खिली हुई है। आज भी मौसम विभाग ने देर शाम तक हल्की बौछार पड़ने की संभावना जताई है।
भिंड जिले के गोहद, मेहगांव व ऊमरी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर ओले गिरे हैं तथा कई जगहों पर बारिश हुई। जिन जगहों पर जमकर ओलावृष्टि हुई है वहां फसलों के नुकसान होने की स्थिति बन गई है। इसी बीच अटेर क्षेत्र के ग्राम बजरिया में मुन्नीलाल बौहरे नाम का किसान खेतों पर काम करने के दौरान बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया। किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
शिवपुरी में भी कल देर शाम से आज सुबह तक रुक-रुक कर बारिश हुई। कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में चने के आकार के ओले गिरने की भी जानकारी सामने आई है।
नीमच, रतलाम और मंदसौर जिलों में भी पिछले 24 घंटे में कई स्थानों पर रुक-रुक कर छींटे पड़े।
टीम गरिमा
वार्ता
image