Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


श्रेयांस, प्रियांश हत्याकांड मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले-कमलनाथ

भोपाल, 25 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चित्रकूट से अपहरण किए गए जुड़वा बच्चों की घटना मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के निर्देश दिए हैं ताकि दोषियों को जल्दी सजा मिले।
श्री कमलनाथ ने इस मामले में पुलिस द्वारा पिछले 12 दिनों में की गई कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से कहा कि प्रदेश में संगठित अपराधी गिरोह को नेस्तानाबूत करने के लिए कदम उठाएँ।
उन्होंने कहा कि इस हृदय विदारक घटना की भरपाई संभव नहीं है। इस प्रकरण में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है तो उसे दंडित किया जाएगा, चाहे वह उच्च पद पर हो। उन्होंने कहा कि यह घटना राजनीति का नहीं बल्कि जिस परिवार को यह अपूर्णीय क्षति हुई है उसके लिए जिम्मेदार लोगों को इतनी कड़ी सजा दिलाने का है ताकि ऐसी जघन्य घटना दोबारा न हो।
उन्होंने सद् गुरु सेवा संस्थान, जहाँ बच्चे पढ़ते थे। उस स्कूल की भूमिका की भी इस मामले में जाँच करने को कहा। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से कहा कि इस प्रकरण में बच्चों के परिजनों से बात करें कि क्या वे पुलिस के सहयोग से संतुष्ट थे। अगर वे इस मामले में किसी भी अधिकारी की लापरवाही बताएँ तो उस पर अविलंब कड़ी कार्रवाई करें।
उन्होंने पुलिस महानिदेशक से कहा कि वे पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी करें। कानून-व्यवस्था मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। इसमें जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। कानून-व्यवस्था को लेकर पूरे पुलिस को फ्री हैंड है। अपराधी तत्वों के खिलाफ सतत मुहिम चलाएं। इसमें कोई भी कोताही होगी तो बड़े से बड़े अधिकारी को भी बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधी तत्वों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। किसी को भी नहीं छोड़े। नशे, मादक पदार्थों के अवैध व्यापार को सख्ती से खत्म करें। जो अपराध की जड़ हैं। उन्होंने कहा कि अपराध करने वाले संगठित गिरोह प्रदेश में जहाँ कहीं भी हों उन पर कड़ी कार्रवाई करें और ऐसी घटनाओं में पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय करें।
नाग
वार्ता
image